• Home
  • जालना में अवैध गर्भपात का मामला फिर उजागर,* गर्भपात के बाद महिला की तबीयत हुई खराब * पति सहित चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

जालना में अवैध गर्भपात का मामला फिर उजागर,* गर्भपात के बाद महिला की तबीयत हुई खराब * पति सहित चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

anews Banner

जालना: पिछले वर्ष जालना स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम ने जालना शहर में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध गर्भपात की बडी टोली का पर्दाफाश किया था. लेकिन एक बार फिर जिले के ग्रामीण इलाकों में इस तरह के अवैध धंधे जमकर चलते नजर आ रहे है. बदनापुर तहसील के सोमठाणा में एक विवाहित महिला का गर्भपात करने के मामले में पति और डॉक्टर सहित चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. 

पिछले वर्ष जिला स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने जालना शहर के ढवलेश्वर में डॉ सतिष गवारे की क्लीनिक पर छापा मारा था. उस समय ८ लोगों के विरुद्ध चंदनझिरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था. उस टोली के तार राज्य के अन्य जुड़े से भी जुड़े होने की बात जांच में सामने आई थी.

इस बीच बदनापुर तहसील की सोमठाणा निवासी एक विवाहिता का ११ जनवरी को औरंगाबाद में अवैध रूप से गर्भपात किया गया. इसके बाद महिला की तबीयत काफी खराब होने के कारण उसे जालना के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को दी गई. जिसके बाद मामला उजागर हुआ. 

इस मामले में बदनापुर पुलिस ने महिला का जवाब लिया. हेड कांस्टेबल जोहरसिंह मलखान सिंह कलाणी की फरियाद पर  रमेश गायकवाड़ (निवासी सोमठाणा, बदनापूर), डॉ मनोहर जाधव (निवासी गेवराई बाजार, बदनापुर) सहित गर्भपात में शामिल अन्य दो डॉक्टरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस निरीक्षक शिवाजी बंटेवाड ने कहा कि जिन डॉक्टरों ने गर्भपात किया है उनकी जांच की जाएगी.  

* पेट में दर्द होने के कारण महिला को किया भर्ती

गौरतलब है की महिला के पेट में पल रहे ४ माह के भ्रूण को गर्भ में ही मार दिया गया. गर्भपात के बाद महिला की तबीयत खराब रहने लगी तथा उसके पेट में दर्द होने के कारण उसे जालना शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां के डॉक्टरों को महिला के गर्भपात का पता चलने पर यह पोल खुली तथा बात पुलिस थाने तक पहुंच गई.