रोटरी रेनबो की इको फ्रेंडली क्विज  में 25 हजार विद्यार्थियों ने लिया भाग

* ऑक्सफोर्ड स्कूल के विद्यार्थियों का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन

*  ऑक्सफोर्ड स्कूल प्रथम, सेंट मेरीज स्कूल द्वितीय और गोल्डन जुबली स्कूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया 

जालना:  रोटरी क्लब ऑफ जालना रेनबो,  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और सेवस संस्था के सहयोग से आयोजित इको फ्रेंडली क्विज में जालना जिले के 50 स्कूलों में से प्रत्येक के 500 छात्रों ने भाग लिया. शनिवार 17 दिसंबर को सिटीएमके विद्यालय में आयोजित फाइनल में ऑक्सफोर्ड स्कूल पहले, सेंट मैरी स्कूल दूसरे और गोल्डन जुबली स्कूल तीसरे स्थान पर रहे. ऑक्सफोर्ड स्कूल के प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 3 विद्यार्थियों का राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया है

        स्कूली छात्रों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता निर्माण करने, जिले की प्राकृतिक सम्पदा के बारे में जानने, देश के वन्यजीवों को समृद्ध बनाने में भूमिका निभाने, मोहल्ले, गांव, शहर और अपने जिला  प्रदूषित वायु मुक्त समृद्ध वातावरण के साथ सुखद माहौल बनाते हुए राष्ट्र निर्माण में योगदान निभाने का संकल्प विद्यार्थियों में हो इसी उद्देश्य से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

यह पूरा उपक्रम बीते एक माह से चल रहा था.  5वीं, 6वीं और 7वीं कक्षाओं के कुल 25,000 छात्रों, 50 स्कूलों में से प्रत्येक में 500,ने लिखित परीक्षा दी  थी. इनमें से छह स्कूलों से तीन-तीन कुल 18 छात्र फाइनल राउंड में पहुंचे.

फाइनल में ऑक्सफोर्ड स्कूल की स्वराज पलसकर, वैष्णवी शेजुल और अफिफ हाके की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.  सेंट मेरीज स्कूल के रौनक अंभोरे, ओंकार काले व अपेक्षा लाडे की टीम ने द्वितीय जबकि गोल्डन जुबली स्कूल की संभव गादिया, पार्थ करवा व संहिता करवा की टीम ने  तीसरा स्थान प्राप्त किया. 

फोटो: रोटरी रेनबो की इको फ्रेंडली क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली ऑक्सफर्ड स्कूल की टीम को पुरस्कृत करते हुए आयोजक.

सेवस संस्था की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनंदी के मार्गदर्शन में मुंबई में संपन्न होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए ऑक्सफर्ड स्कूल के तीनों विद्यार्थियों का चयन किया गया.   

इस अवसर पर सेवस संस्थान के क्विज मास्टर अनिकेत गुप्ता, स्टेट बँक ऑफ इंडिया के मुख्य व्यवस्थापक सत्यनारायण बल्ला, जनसंपर्क अधिकारी तुषार बजाज, रोटरी क्लब ऑफ जालना रेनबो के अध्यक्ष डॉ प्रशांत पलनीटकर, सचिन, डॉ  प्रतिभा श्रीपत, डॉ मधुर करवा, डॉ नितीन खंडेलवाल, डॉ पूर्णिमा रुई खेडकर, डॉ अलका हयातनगरकर, स्मिता चेचानी, केतन शहा, संजय राठी, डॉ महेश कुलकर्णी, प्रा महेश माली, कल्पेश भक्कड, स्मिता आबड, अनिल चोरडिया, राजकुमार रुणवाल, जयेश पहाड़े, विनोद बजाज गोपाल मुंदडा, निखिल वासवानी, असीम सर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.